Indian Navy Quiz ‘THINQ’: देशभर के 7,500 माध्यमिक स्कूलों को Indian Navy कर रही है इस शानदार क्विज प्रतियोगिता 'THINQ में रजिस्ट्रेशन के लिए आमंत्रित, आज ही करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

 

‘THINQ’
  ‘THINQ’

  भारतीय नौसेना द्वारा '"आजादी का अमृत महोत्सव" मनाने के लिए देशभर में एक क्विज प्रतियोगिता unique national level quiz competition – ‘THINQ’ का आयोजन किया जा रहा है, इसमें देशभर के 7500 माध्यमिक स्कूलों को प्रतिभाग का मौका मिलेगा। उक्त आशय की जानकारी देते हुए अपर राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा डॉ मुकुल कुमार सती ने सभी जिलों के मुख्य शिक्षा अधिकारियों और समग्र शिक्षा जिला परियोजना अधिकारियो को राज्य सभी माध्यमिक विद्यालयों से प्रतियोगिता मैं प्रतिभाग के लिए विद्यालयों की टीम के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के निर्देश दिए हैं।

     अपर राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा उत्तराखंड डॉ मुकुल कुमार सती ने कहां है कि यह प्रतियोगिता विद्यालयों में इको क्लब के माध्यम से करवाई जानी है प्रतियोगिता में रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन माध्यम से किया जाना है एक विद्यालय से केवल एक टीम द्वारा ही रजिस्ट्रेशन और प्रतिभा किया जा सकता है इस टीम में कक्षा 9 से 12 तक के अध्ययनरत 2 छात्र-छात्राओं और मार्गदर्शक शिक्षक का रजिस्ट्रेशन होना है रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड या किसी भी अन्य सरकारी पहचान पत्र का प्रयोग किया जा सकता है उन्होंने कहा है कि इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर केवल 7500 विद्यालय को ही रजिस्ट्रेशन का मौका मिलना है इसलिए उत्तराखंड के सभी जनपदों में इस प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन का कार्य शीर्ष प्राथमिकता के साथ किया जाए।

Indian Navy Quiz: ‘THINQ’
Indian Navy Quiz: ‘THINQ’

भारतीय नौसेना 7500 माध्यमिक स्कूलों को कर रही है आमंत्रित

भारतीय नौसेना 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाने के लिए और हमारे महान राष्ट्र की आजादी के 75 साल की गौरवशाली यात्रा का जश्न मनाने के आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में 7,500 स्कूलों को आमंत्रित कर रही है। इस आयोजन का उद्देश्य प्रतिभाशाली, युवा दिमाग, देश के भविष्य के नेताओं को भारतीय नौसेना के 'जीवन के तरीके' का अनुभव करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करना और उनके ज्ञान और बुद्धि का परीक्षण करते हुए राष्ट्रीय गौरव और देशभक्ति की भावना पैदा करना है।

प्रतियोगिता में देशभर में 16 टीमों का होगा चयन

दिलचस्प क्विज़िंग राउंड के साथ शुरू होने वाला यह आयोजन शीर्ष 16 टीमों (प्रत्येक में दो प्रतिभागी और एक गाइड/शिक्षक शामिल हैं) के लिए जीवन भर का अनुभव बन जाएगा, जिन्हें नौसेना द्वारा प्रायोजित यात्रा सहित सेमीफाइनल और ग्रैंड फिनाले में भाग लेने का एक अनूठा अवसर मिलेगा।

नौसेना कैडेटों की पासिंग आउट परेड देखने के साथ ही विमान वाहक पोत आई एन एस विक्रमादित्य पर जाने का मिलेगा मौका

 इसके अतिरिक्त, इन भाग्यशाली टीमों को भविष्य के नौसैनिक नेतृत्व के तहत अपने विरोधियों से लड़ने का सुनहरा मौका मिलता भी मिलेगा और भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला में छात्र नौसेना कैडेटों की 'पासिंग आउट परेड' देख सकेंगे। शानदार विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य पर जाने का भी सुनहरा मौका मिलेगा।

सैनिकों को नौसेना की वर्दी में नौसेना कर्मियों से मिलने और अनुभव साझा करने का भी मिलेगा मौका

   क्वालीफाइंग टीमों को वर्दी में नौसेना कर्मियों से मिलने और बातचीत करने का मौका मिलेगा और हमारे देश को अपना जीवन समर्पित करने वाले कर्मियों के साथ अनुभव साझा करने के माध्यम से युद्धपोतों, पनडुब्बियों और नौसेना के विमानों पर नौसेना संचालन की रोमांचक दुनिया को समझने का मौका मिलेगा।

क्वालीफाइंग टीमों को मिलेंगे आकर्षक पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र

भारतीय नौसेना द्वारा इस अनूठे अवसर के लिए सभी छात्रों की भागीदारी और उपलब्धियों को विशेष प्रशंसा प्रमाण पत्र और कई रोमांचक पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा।

अपने स्कूल को पंजीकृत करें और इस विशेष पहल का हिस्सा बनें।

Register your school and be a part of this exclusive initiative.

Comments

Post a Comment

पोस्ट पर अपने उपयोगी विचार और सुझाव यहाँ कमेंट करें।

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।