Uttarakhand BRP-CRP Recruitment: शासन ने बीआरपी और सीआरपी के 955 पदों पर आउट सोर्स माध्यम से भर्ती की दी अनुमति, शीघ्र शुरू होगी नियुक्ति प्रक्रिया, आवेदकों के लिए यह होंगी पात्रता की शर्तें

शासन ने विद्यालय शिक्षा विभाग को ब्लॉक और संकुल संदर्भ व्यक्ति यानी बीआरपी और सीआरपीटी आउट सोर्स आधार पर नियुक्ति की मंजूरी दे दी है इसके साथ ही 955 पदों पर शीघ्र आउट सोर्स आधार पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। शिक्षित बेरोजगारों को इन पदों पर आउट सोर्स के आधार पर तैनाती मिलेगी।

बीआरपी और सीआरपी के 955 पदों पर आउट सोर्स के माध्यम से भर्ती के लिए शासन ने हरी झंडी दिखा दी है। इस भर्ती में बीआरपी के 255 जबकि सीआरपी के 670 पद शामिल हैं। कानूनी पेच व विभागीय विवादों के चलते कई वर्षों से इन पदों पर नियुक्तिया नहीं हो पा रही थी।

शिक्षा सचिव रविनाथ रमन ने राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा बंशीधर तिवारी को इस संबंध में कार्यवाही शुरू करने के आदेश दिए हैं। आउटसोर्स के माध्यम से नियुक्त होने वाले कार्मिकों की सेवा अवधि केवल परियोजना की अवधि तक ही रहेगी। योजना समाप्त होने पर उनकी सेवाएं स्वतः ही समाप्त हो जाएगी।

आवेदकों के लिए यह होंगी पात्रता की शर्तें

राज्य परियोजना निदेशक समग्र शिक्षा तिवारी ने जानकारी दी कि बीआरपी-सीआरपी की नियुक्ति में पात्रता और अनुभव के कड़े मानक तय किए जा रहे हैं। इनकी जिम्मेदारी बेसिक और जूनियर स्तर पर शिक्षण में मदद की होगी। इसलिए उनके लिए शिक्षक के समान ही मानक रखे जाएंगे। सामान्य शैक्षिक योग्यता के साथ उच्च शिक्षा की उपाधियों के लिए अतिरिक्त देने का प्रावधान होगा।

Comments

  1. क्या योग्यताएं निर्धारित की गयी है brp crp के liye

    ReplyDelete

Post a Comment

पोस्ट पर अपने उपयोगी विचार और सुझाव यहाँ कमेंट करें।

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।