School Education Uttarakhand: राजकीय शिक्षक संघ जनपद कार्यकारिणी ने किया टिहरी के सीईओ एसपी सेमवाल का स्वागत और सम्मान, लोकप्रिय अधिकारी के टिहरी आगमन से शिक्षकों में हर्ष और उत्साह का माहौल

मुख्य शिक्षा अधिकारी टिहरी एसपी सेमवाल
Himwant Educational News: राजकीय शिक्षक संघ जनपद टिहरी गढ़वाल कार्यकारिणी द्वारा राजकीय बालिका इण्टर कालेज नरेन्द्रनगर में मुख्य शिक्षा अधिकारी शिव प्रसाद सेमवाल का सम्मान एव स्वागत समारोह आयोजित किया। इस अवसर पर राजकीय शिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी द्वारा मुख्य शिक्षा अधिकारी सेमवाल की कार्यशैली और व्यवहार की खूब सराहना की गई। संघ के पदाधिकारियो ने कहा है कि उनके टिहरी आगमन से ही जनपद के शिक्षकों के अनेक लंबित प्रकरणों की शीघ्र समाधान की उम्मीद जगी है।
    अपनी अनूठी कार्य शैली को लेकर शिक्षकों और कर्मचारियों के बीच एक लोकप्रिय अधिकारी के रूप में जाने जाने वाले टिहरी के मुख्य शिक्षा अधिकारी शिव प्रसाद सेमवाल पूर्व में भी टिहरी में बतौर प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यरत रह चुके हैं। हाल ही में वह जनपद पिथौरागढ़ से जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक के पद से पदोन्नति होने पर टिहरी के मुख्य शिक्षा अधिकारी बने हैं। उनके टिहरी आगमन पर उनके प्रशंसक शिक्षकों और कर्मचारियों में हर्ष का माहौल है।
   राजकीय शिक्षक संघ जनपद टिहरी गढ़वाल द्वारा राजकीय बालिका इंटर कॉलेज नरेंद्र नगर में मुख्य शिक्षा अधिकारी शिवप्रसाद सेमवाल के सम्मान और स्वागत समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक उमा पंवार भी उपस्थित रहीं। जनपद कार्यकारिणी के समस्त सदस्यों, समस्त विकास खण्डों के अध्यक्ष, मंत्रियों एवं उपस्थित शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा दोनो अधिकारियों का माल्यार्पण एवं शॉल भेंट कर अभिनन्दन एवं स्वागत किया गया। 
  इस मौके पर जिलाध्यक्ष दिलवर सिंह रावत ने सीईओ सेमवाल की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि  उनके जनपद टिहरी गढ़वाल में आगमन से सभी राजकीय शिक्षक शिक्षिकाओं में हर्ष का माहौल है और जनपद कार्यकारिणी आशा करती है कि निकट भविष्य में शिक्षकों के जनपद स्तर के सभी प्रकरण सरलता से निस्तारित होंगे। कार्यक्रम में जनपद मंत्री बुद्धि प्रसाद भट्ट द्वारा विद्यालयों में आहरण वितरण प्रभार खण्ड शिक्षा अधिकारियों द्वारा गलत ढंग से दूरस्थ विद्यालयों में दिए जाने अथवा स्वयं के पास रखने से आने वाली समस्या की ओर ध्यान आकर्षित किया। जिला उपाध्यक्ष रानी पयाल ने अटल उत्कृष्ट विद्यालयों के अर्धवार्षिक एवं वार्षिक परीक्षा प्रश्न पत्र जनपद स्तर पर तैयार करवाने की मांग की है।
   अपने सम्बोधन में सीईओ एसपी सेमवाल ने कहा है कि जिले में कार्यरत शिक्षकों के सहयोग से विद्यालयों में बेहतर शैक्षणिक माहौल उनकी प्राथमिकता रहेगी और इसके साथ ही जिले के शिक्षकों की व्यवहारिक समस्याओं के समाधान के भी हर संभव प्रयास किए जाएंगे। जनपद कार्यकारिणी ने बालिका इंटर कॉलेज नरेन्द्र नगर की प्रधानाचार्या मंजू चौहान एवं समस्त विद्यालय परिवार का कार्यक्रम में सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।
   कार्यक्रम में राजकीय शिक्षक संघ जनपद टिहरी कार्यकारिणी के संरक्षक: लक्ष्मण सिंह रावत  उपाध्यक्ष (पुरुष) हितेंद्र सिंह पंवार, उपाध्यक्ष रानी पयाल, संयुक्त मंत्री-जितेन्द्र बिष्ट, आय-व्यय निरी. गिरीश पैन्यूली, जिला प्रवक्ता जगरोशन लाल शर्मा, प्रदीप अनियाल, कोषाध्यक्ष- आनन्द सिंह सजवान, सह-कार्यालय मंत्री दीपक बहुगुणा, विनोद मलासी, लोकेन्द्र रावत, शीशपाल सिह भण्डारी, दयासागर उनियाल, धनवीर रमोला, नीरज पैन्यूली, संजय गुसाई, अरविन्द कोठियाल, विजय प्रकाश गुसाई, पंकज नौटियाल, विनोद नेगी, सुन्दर सिंह नेगी, राजेश सेमवाल, बिमला डबराल, सहित अनेक शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहे। 

Comments

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।