Pariksha Pe Charcha 2024: 29 जनवरी को पीएम मोदी करेंगे परीक्षा पे चर्चा, 2.26 करोड़ छात्रों ने किया है PPC 2024 के लिए नामांकन,

परीक्षा पे चर्चा 2024 कार्यक्रम 29 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। इस साल, My Govt Portal पर इस आयोजन के लिए रिकॉर्ड-तोड़ आवेदन प्राप्त हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी के सत्र के लिए कुल 2.26 करोड़ छात्रों ने नामांकन कराया है।
    इस बार परीक्षा पे चर्चा 2024 कार्यक्रम 29 जनवरी को भारत मंडपम, आईटीपीओ, प्रगति मैदान, नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश भर के छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों में जबरदस्त उत्साह है और देशभर से लाखों छात्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आगामी बातचीत का इंतजार कर रहे हैं। यह कार्यक्रम सभी शिक्षकों और छात्रों के लिए सार्थक चर्चा में शामिल होने का एक अवसर है, जिससे छात्रों को प्रधान मंत्री से मिलने का एक बेहतरीन मौका मिलता है। इस कार्यक्रम के दौरान, प्रधान मंत्री शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों को परीक्षा की तैयारी की चुनौतियों से निपटने के लिए सलाह देते हैं और उनका उत्साह बढ़ाते हैं।
  देशभर से सभी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को पीपीसी 2024 के लिए पंजीकरण आमंत्रित किए गए थे। पंजीकरण विंडो 11 दिसंबर से 12 जनवरी तक खुली रही। My Govt. Portal पर इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण के पिछले सभी वर्षों के रिकॉर्ड टूट गए। अधिकारियों के अनुसार, पीएम मोदी के सत्र के लिए कुल 2.26 करोड़ छात्रों ने नामांकन किया है , जिनमें से 14 लाख शिक्षक हैं और 5 लाख अभिभावकों ने सत्र के लिए पंजीकरण कराया है।  

Comments

Post a Comment

पोस्ट पर अपने उपयोगी विचार और सुझाव यहाँ कमेंट करें।

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।