अनुपस्थित रहे डीएलएड अभ्यर्थियों को मिल रहा है काउंसिलिंग में शामिल होने का अंतिम अवसर। निर्धारित कार्यक्रम के तहत 5 से 9 जुलाई तक करें राज्य स्तरीय काउंसिलिंग में प्रतिभाग।


 डीएलएड प्रवेश परीक्षा में सफल होने के बाद किन्हीं कारणों से राज्य स्तरीय  काउंसलिंग में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को  काउंसलिंग में शामिल होने का अंतिम अवसर दिया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी देते हुए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान नई टिहरी के प्राचार्य चेतन प्रसाद नौटियाल ने कहा है की पहली काउंसलिंग में किन्ही कारणों से शामिल न हो पाने वाले अभ्यर्थी अपने समस्त मूल दस्तावेजों के साथ 5 जुलाई से 9 जुलाई तक निर्धारित कार्यक्रम के तहत काउंसिलग में शामिल हो सकते हैं।

  उल्लेखनीय है कि एससीईआरटी द्वारा वर्ष 2019-20 की डीएलएड प्रवेश परीक्षा में सफल आवेदकों के लिए पूर्व में 5 अप्रैल से 23 अप्रैल 2021 तक देहरादून में राज्य स्तरीय काउंसिलिंग आयोजित करवाई गई थी किंतु कोरोना महामारी सहित विभिन्न कारणों से कुछ आवेदक काउंसिलिंग में शामिल नही हो पाए थे। एससीईआरटी द्वारा अप्रैल में आयोजित काउंसिलिंग में अनुपस्थित रहे आवेदकों को काउंसिलिंग में शामिल होने का एक अंतिम अवसर दिया जा रहा है। इस आशय की जानकारी देते हुए डायट नई टिहरी के प्राचार्य चेतन प्रसाद नौटियाल ने कहा है कि पूर्व में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थी 5 जुलाई से 9 जुलाई 2021 तक एससीईआरटी, विद्यालयी शिक्षा विभाग और विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर की वेबसाइट पर अपलोड किए गए कार्यक्रमानुसार राजीव गांधी नवोदय विद्यालय परिसर देहरादून में प्रतिभाग कर सकते हैं। उन्होंने आवेदकों को काउंसिलिंग में अपने साथ अपने समस्त मूल दस्तावेज जैसे शैक्षिक व आरक्षण सम्बन्धित प्रमाणपत्र, मूल निवास या स्थायी निवास प्रमाण पत्र, विकल्प पत्र आदि ले जाने के लिए कहा है। इस सम्बंध में अपर निदेशक एससीईआरटी द्वारा समाचार पत्रों में अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग में अंतिम अवसर देने के लिए विज्ञप्ति भी जारी की है।

Comments

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।