THDC India Limited Recruitment: टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में इंजीनियर बनने का शानदार मौका, इन 90 पदों पर मांगे गए हैं आवेदन पत्र


 THDC India Limited Recruitment: टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड मैं इंजीनियर के रूप में कैरियर की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए ही अच्छी खबर है। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने प्रशिक्षु अभियंताओं यानी इंजीनियर ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार THDC की आधिकारिक वेबसाइट thdc.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (THDC) में रिक्त 90 पदों को भरने के चलाया जा रहा है।

बता दें कि टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, ऊर्जा मंत्रालय, भारत सरकार के सार्वजनिक उपक्रम नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अधीन है और उत्तर प्रदेश सरकार के साथ मिनी रत्न श्रेणी का संयुक्त उपक्रम है। यह कंपनी मुख्य रूप से टिहरी बांध परियोजना और अन्य बिजली घरों का निर्माण और संचालन करती है। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की इस भर्ती के लिए आवेदन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और चार मई, 2023 आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि निर्धारित है। 

THDC Recruitment: रिक्तियों का विवरण

प्रशिक्षु अभियंता यानी इंजीनियर ट्रेनी (ET)- सिविल : 36 पद

प्रशिक्षु अभियंता यानी इंजीनियर ट्रेनी (ET)- इलेक्ट्रिकल : 36 पद

प्रशिक्षु अभियंता यानी इंजीनियर ट्रेनी (ET)- मैकेनिकल : 18 पद


THDC Recruitment: प्रशिक्षु अभियंता भर्ती के लिए पात्रता शर्तें

जो उम्मीदवार टिहरी हाइड्रो डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (टीएचडीसी) में रिक्त इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास भारत में उपयुक्त वैधानिक प्राधिकरण द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से प्रासंगिक अनुशासन में बीई/ बीटेक/ बीएससी (इंजीनियरिंग)/ बीई होना चाहिए, जिसमें 65 फीसदी से अधिक अंक नहीं होने चाहिए। उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 वर्ष से कम होनी चाहिए।

THDC Recruitment: भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE)- 2022 स्कोर के जरिए किया जाएगा। GATE 2022 का सामान्यीकृत स्कोर शॉर्ट लिस्टिंग का आधार बनेगा। चयन प्रक्रिया में GATE 2022 और व्यक्तिगत साक्षात्कार के संबंधित पेपर में प्राप्त अंक शामिल हैं।

 THDC Recruitment: प्रशिक्षु अभियंता भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सामान्य और ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 600/- रुपये है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / भूतपूर्व सैनिक / विभागीय उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट  thdc.co.in देख सकते हैं।

आगे पढ़ने के लिए यहां टच करें

Comments

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।