Tehri News: यहां 23 टन लिक्विड तारकोल भरे टैंकर के ऑलवेदर रोड पर हुए ब्रेक फेल, चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, वरना सड़क पर बिखर जाता गर्म तारकोल का सैलाब

 
Himwant news: ऋषिकेश चंबा ऑलवेदर रोड पर ताछला बैंड पर करीब 23 टन लिक्विड कोलतार से लोड टैंकर ब्रेक फेल होने से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ड्राइवर ने ब्रेक फेल होने की आभास होने के बाद अपनी जान की परवाह किए बिना तेज ढलान वाले बैंड के किनारे मिट्टी के टीले पर टैंकर को पलटा दिया। जिससे जहां एक बड़ी दुर्घटना टल गई वहीं सड़क पर यातायात भी प्रभावित नहीं हुआ।
घायल चालक बलवीर से और पंकज सिसोदिया
 'हिमवंत' संपादक ने घटनास्थल पर पहुंचकर दुर्घटना मे घायल हुए चालक बलबीर सिंह निवासी दाऊगी मथुरा उत्तर प्रदेश उम्र 48 वर्ष  से दुर्घटना की विस्तृत जानकारी ली। चालक के मुताबिक उत्तर प्रदेश पीलीभीत से 12 टायर वाले टैंकर संख्या UP 85 AT 3729 में करीब 23 टन लिक्विड तारकोल लादकर टिहरी गढ़वाल के घनसाली क्षेत्र के सीताकोट पहुंचाया जाना था। किंतु फकोट से कुछ आगे पहुंचने पर टैंकर के ब्रेक फेल हो गए। चालक ने करीब 1 किलोमीटर के लगभग वाहन को नियंत्रित करने के प्रयास करने के बाद ताछला में ढलानयुक्त मोड़ पर सड़क किनारे मिट्टी के टीले पर ट्रक को पलटा दिया। दुर्घटना में चालक के कमर और घुटने में चोट आई है। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने चालक की हालत खतरे से बाहर बताई है।

    दुर्घटनाग्रस्त हुए टैंकर में करीब 23 टन गर्म और लिक्विड तारकोल भरा हुआ था। यदि टैंकर सड़क पर या अन्य वाहनों के साथ टकरा जाता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। चालक बलवीर सिंह के साथ टैंकर में उसके सहयोगी दूसरे चालक पंकज सिसोदिया ने घायल होने के बावजूद भी ट्रक पलटने के तुरंत बाद तारकोल को सड़क पर फैलने से रोकने के लिए कुछ ही देर में करीब 15 मीटर नाली बनाकर उसको खाई की तरफ पास कर दिया। बरना थोड़ी देर में तारकोल ढलान युक्तसड़क पर फैल जाता और इससे ऑल वेदर रोड पर वाहनों का आवागमन जोखिम में पड़ जाता। ताछला में पहले भी कई दुर्घटनाएं हो चुकी है। तीव्र मोड़ और ढालदार सड़क होने के कारण यह दुर्घटना संभावित क्षेत्र है। जिस स्थान पर टैंकर पलटा है उससे करीब दो मीटर आगे करीब 1000 मीटर गहरी खाई है। दुर्घटनाग्रस्त टैंकर को देखने वाले राहगीर चालक के अनुभव और सूझबूझ की सराहना कर रहे हैं।

Comments

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।