Uttarkashi Tunnel Rescue Live: देर रात तक निकाले जा सकते हैं सुरंग में फंसे श्रमिक, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं केंद्र व राज्य सरकार की 19 एजेंसियां

Himwant Educational News: दिवाली के दिन उत्तरकाशी की निर्माणाधीन सुरंग में हुए हादसे में फंसे  41 श्रमिको के आज देर रात तक बाहर आ सकते हैं। रेस्क्यू का आज 12वां दिन है। ऑपरेशन के दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी के ग्राउंड जीरो पर मौजूद हैं।
देर रात तक निकाले जा सकते हैं श्रमिक
ड्रिलिंग के दौरान लंबे पाइप के दबाव से मशीन अपनी जगह से हिल गई है। अभी मशीन का बेस मजबूत किया जा रहा है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल मशीन के सामने कोई बाधा नहीं। ऐसे में रात करीब 12 बजे तक राहत भरी खबर आ सकती है। 

इगास पर सीएम आवास में होने वाला कार्यक्रम स्थगित
रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी के ग्राउंड जीरो पर होने के कारण देहरादून स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में आज शाम होने वाले इगास के कार्यक्रम को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

मातली में बनाया गया अस्थाई सीएम कैंप कार्यालय
रेस्क्यू ऑपरेशन के मद्देनजर मातली में अस्थाई रूप से मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय बनाया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान शासकीय कार्य भी प्रभावित न हों और इस ऑपेरशन की बेहतर तरह से मॉनिटरिंग के मद्देनजर यह अस्थाई कैंप कार्यालय स्थापित किया गया है।

श्रमिकों और कर्मचारियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता- सैयद अता हसनैन
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन ने कहा कि यह चुनौतीपूर्ण काम है। यह उम्मीद करते रहना कि अगले दो घंटों में बचाव हो जाएगा, इससे दबाव पड़ता है। यह गलत है। इस स्थिति में, फंसे हुए कर्मचारी और बचाव दल दोनों खतरे में हैं। हमें दोनों की सुरक्षा का ध्यान रखना होगा। सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए अभी 10 से 12 मीटर ड्रिलिंग शेष है। जिसके लिए छह-छह मीटर के दो पाइप डाले जाने हैं। हालांकि अभी ऑगर मशीन बंद की गई है। जिसके जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

Comments

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।