Uttarkashi Tunnel Rescue Live: आखिर मिल गई कामयाबी, ड्रिल हुई पूरी, खुशी से झूम उठे 41 मजदूर, मेडिकल टीम दाखिल हुई अंदर, कुछ मजदूर आ चुके है बाहर, चिनुक हैलीकॉप्टर तैनात


Himwant Educational News: उत्तरकाशी टनल हादसे में बचाव दल को लेकर बड़ी कामयाबी मिली है। 41 मजदूरों को रेस्क्यू करने के लिए ड्रिल का काम पूरा हो गया है। खबर है की ड्रिल पूरी होने के बाद मेडिकल टीम अंदर दाखिल हुई है और कुछ श्रमिकों को पाइप के जरिए सफलतापूर्वक बाहर निकाला गया है। टनल के बाहर बड़ी संख्या में लोग फूल मालाओं के साथ सुरंग में फंसे 41 मजदूरों के स्वागत के लिए खड़े हैं। 
चिनूक हेलीकॉप्टर तैनात
चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे पर चिनूक हेलीकॉप्टर तैनात कर दिया गया है। टीम का कहना है कि अगर किसी भी मजदूर की तबीयत खराब लगेगी तो तुरंत एयरलिफ्ट कर अस्पताल भेजा जाएगा।
श्रमिकों के इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ में तैयारियां पूरी हो गई हैं। वहीं, सुरंग के पास लोग श्रमिकों के लिए मालाएं लेकर पहुंचे हैं।
सूचना है कि कुछ मजदूरों को पाइप से बाहर निकाला गया है। मेडिकल टीम भी सुरंग के अंदर है। कुछ परिजनों को भी वहां बुलाया गया है। मेडिकल टीम मजदूरों का चेकअप कर रही है। 
सुरंग के अंदर ड्रिलिंग करने वाली ऑगर मशीन के ऑपरेटर शंभू मिश्रा ने बताया कि 1 बजकर 50 मिनट पर जब पाइप आर-पार हुआ तो अंदर फंसे मजदूर खुशी से झूम उठे। उन्होंने हाथ हिलाकर खुशी जताई।
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बाबा बौख नाग का व्यक्त किया आभार

बाबा बौख नाग जी की असीम कृपा, करोड़ों देशवासियों की प्रार्थना एवं रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सभी बचाव दलों के अथक परिश्रम के फलस्वरूप श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए टनल में पाइप डालने का कार्य पूरा हो चुका है। शीघ्र ही सभी श्रमिक भाइयों को बाहर निकाल लिया जाएगा।

Comments

  1. Jai baba bokh nath,the first garland should be put on to babaji, always offer first garland to babaji, since it is His blessings

    ReplyDelete

Post a Comment

पोस्ट पर अपने उपयोगी विचार और सुझाव यहाँ कमेंट करें।

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।