School Education Uttarakhand: अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा एसवी जोशी ने अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार का किया निरीक्षण, छात्रों की शैक्षिक प्रगति की सराहना करते हुए छात्रों और शिक्षकों का खूब बढ़ाया मनोबल

Himwant Educational News: अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल एसवी जोशी ने जनपद टिहरी गढ़वाल के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार का निरीक्षण कर विद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों और अन्य क्रियाकलापों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्कूली बच्चों के साथ संवाद करते हुए अपने अनुभव शेयर किए और कक्षा 12वीं के बच्चों को भौतिक विज्ञान की बारीकियां भी समझाई। उन्होंने विद्यालय में अध्यनरत छात्र-छात्राओं का प्रश्न उत्तर के माध्यम से अधिगम स्तर का आकलन करते हुए उनका खूब मनोबल भी बढ़ाया।
एसबी जोशी, अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा
मंडलीय अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक एसवी जोशी ने टिहरी जिले के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार पहुंचकर विद्यालय की शैक्षणिक और प्रशासनिक गतिविधियों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पीएम श्री योजना के तहत संचालित हो रही गतिविधियों की प्रधानाचार्य सीएस असवाल से जानकारी लेते हुए उन्हें आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने विद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ संवाद कर उनकी शैक्षिक उपलब्धियां की जानकारी ली और अपने अनुभव उनके साथ शेयर किये। इस दौरान उन्होंने कक्षा 12 के छात्रों को भौतिक विज्ञान से जुड़े अनेक महत्वपूर्ण पहलुओं पर उपयोगी जानकारी देते हुए कुछ देर शिक्षण भी किया।
   उन्होंने विद्यालय में कक्षा 10 और 12 के मानवीय वर्ग के विद्यार्थियों से संस्कृत, अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, भूगोल, राजनीति विज्ञान सहित अनेक विशेष पर उनके अधिगम स्तर का प्रश्न - उत्तर के माध्यम से आकलन किया। मंडलीय अपर निदेशक ने विद्यार्थियों की शैक्षिक प्रगति की सराहना करते हुए छात्रों और शिक्षकों का खूब मनोबल बढ़ाया। इस दौरान उनके साथ खंड शिक्षा अधिकारी मोनिका बम भी मौजूद रही।

Comments

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।