Vivo Ignite Award 2023: वीवो इग्नाइट टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन अवार्ड्स 2023, कक्षा 6 से 12 तक के विद्यार्थियों, उनके शिक्षकों और अभिभावकों के लिए अच्छी खबर, Vivo Ignite Award के लिए 7 जनवरी तक यहां कर लें ऑनलाइन आवेदन

VIVO IGNITE AWARD: कक्षा 6 से 12वीं तक के विद्यार्थियों उनके शिक्षकों और अभिभावकों के लिए के लिए अच्छी खबर है। जी हां ऐसे सभी विद्यार्थी जो अपने अलग विचारों के साथ दुनिया की समस्याओं को हल करने के लिए तैयार है और प्रौद्योगिकी और नवाचार के चमत्कारों से प्रेरित एक युवा विचारक हैं, यह पोस्ट उनके लिए बेहद उपयोगी होने जा रही है। यकीनन आपके पास अपने innovative ideas से दुनिया को बदलने और अगला चेंजमेकर बनने का मौका है। Vivo Ignite Award देशभर में छुपे ऐसे ही विद्यार्थियों की इंतजार कर रहा है। 
    स्मार्टफोन निर्माता vivo भारत में अपनी प्रतियोगिता 'वीवो इग्नाइट: टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन अवार्ड्स' के दूसरे संस्करण की घोषणा की है। कंपनी का दावा है कि वीवो इग्नाइट युवा भारतीय दिमागों को सकारात्मक सामाजिक प्रभाव पैदा करने वाले नवीन समाधानों की कल्पना करने और हासिल करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। 2023 के लिए VIVO IGNITE AWARD का आयोजन CIET-NCERT और iHub DivySampark के सहयोग से नॉलेज पार्टनर के रूप में किया जा रहा है।
क्या है VIVO IGNITE AWARD 
VIVO IGNITE 2023 टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन अवार्ड्स एक राष्ट्रीय स्तर का पुरस्कार है जो युवा दिमागों को हमारे समाज की बेहतरी के लिए प्रौद्योगिकी की अनंत संभावनाओं का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करता है। थीम "टेक फॉर गुड" का उद्देश्य समाज में सकारात्मक योगदान देने वाली नवीन परियोजनाओं को पहचानना और उनकी सराहना करना है। प्रतियोगिता में दो चरण और एक ग्रैंड फिनाले शामिल है। प्रथम पुरस्कार विजेता को 7 लाख का नकद पुरस्कार दिया जाएगा, जबकि 4 उपविजेताओं को 14 लाख का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। 
ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
इच्छुक छात्र यहां दिए गए लिंक पर टच कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन के तहत आप व्यक्तिगत अथवा समूह के सदस्य के रूप में आवेदन कर सकते हैं।  इस वर्ष की थीम "टेक फॉर गुड" है जिसका अर्थ है कि एक छात्र की प्रतिभा दुनिया को एक बेहतर और बना सकती है।
  • पुरस्कारों के लिए प्रविष्टि जमा करने की अंतिम तिथि: 7 जनवरी 2024।
  • विस्तृत दिशानिर्देशों के लिए लिंक: https://static-vivo.s3.ap-south-1.amazonaws.com/web-ignite/pdf/DetailedGuidelines.pdf
  इस प्रतियोगिता में कक्षा 8वीं से कक्षा 12वीं तक के छात्र भाग लेने के पात्र हैं। इसके लिए आपको निश्चित लिंक पर ऑनलाइन पंजीकरण कर अपनी प्रविष्टि सबमिट करनी होगी। आप अपनी प्रविष्टि या तो व्यक्तिगत रूप से सबमिट कर सकते हैं या समूह के सदस्य के रूप में।आपको communication@vivoignite.com से एक ईमेल सूचना प्राप्त होगी जिसमें आपकी लघु सूची की पुष्टि की जाएगी और अगले चरणों पर मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है, हालांकि, ग्रैंड फिनाले नई दिल्ली में एक ऑफ़लाइन कार्यक्रम होगा। पहले चरण में इच्छुक छात्रों को अपने अनूठे विचार के संक्षिप्त विवरण के साथ एक पोस्टर जमा करना होगा।
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद करना होगा यह
एक बार जब आप प्रविष्टि जमा कर देते हैं, तो आपको ग्रैंड फिनाले में प्रवेश करने के लिए नवाचार करते रहना होगा, तत्वों को जोड़ना होगा और प्रोटोटाइप पर काम करना होगा। कार्यक्रम के अगले चरणों और प्रमुख लक्ष्यों के बारे में अधिक जानने के लिए, कृपया www.vivoignite.com पर जाएँ ।
चयन होने पर मिलेगा अवार्ड के साथ यह नगद पुरस्कार
शीर्ष 5 राष्ट्रीय विजेताओं को ₹21 लाख+* के नकद पुरस्कार दिए जाएंगे, और 5 राष्ट्रीय फाइनलिस्टों को पदक और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जाएगा। शीर्ष 25 विचारों को आईआईटी रूड़की में iHUBDivyaSampark कार्यक्रम के साथ शामिल होने का मौका मिलेगा।
     छात्रों को नवाचार की शक्ति को अनलॉक करने में मदद करने के लिए टेक्नोलॉजी एंड इनोवेशन अवार्ड्स 2023 स्कैम्पर सोच उपकरण प्रदान कर रहा है। ये स्कैम्पर्स छात्रों के रचनात्मक दिशासूचक हैं, जो उन्हें उनकी विचारधारा के माध्यम से मार्गदर्शन करते हैं। यह उपकरण उन्हें आविष्कारी सोच की दुनिया में उतरने और अगले चेंजमेकर बनने की उनकी यात्रा में उनके विचारों को वास्तविकता में बदलने में मदद करता है।



Comments

Post a Comment

पोस्ट पर अपने उपयोगी विचार और सुझाव यहाँ कमेंट करें।

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।