देशभर के 35 शिक्षकों के साथ अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार टिहरी गढ़वाल के शिक्षक सुशील डोभाल का 'नवाचारी शिक्षा रत्न 2023' के लिए हुआ चयन,

सुशील डोभाल, प्रवक्ता अर्थशास्त्र 
टिहरी गढ़वाल जिले के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार के शिक्षक सुशील डोभाल सहित देशभर के 35 शिक्षकों का शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यो के लिए राष्ट्रीय नवाचारी शिक्षा रत्न 2023 के लिए चयन हुआ है। विद्यालय शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत और निदेशक विद्यालय शिक्षा एमएस बिष्ट सहित अनेक विभागीय अधिकारियों और विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने उनके चयन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बताई दी हैं। यह सम्मान समारोह देश के सबसे बड़े नवाचारी शिक्षकों के समूह से जुड़े छत्तीसगढ़ राज्य के शिक्षकों द्वारा आयोजित किया गया है। 
   सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों से जुड़े शिक्षकों के सबसे बड़े स्वप्रेरित नवाचारी समूह छत्तीसगढ़ के प्रमुख संजीव कुमार सूर्यवंशी ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए कहा है चयन के विभिन्न मापदंडों को पूरा करने वाले देश भर के कुल 35 शिक्षकों को राष्ट्रीय नवाचारी शिक्षा रत्न 2023 के लिए अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया है। जबकि इसके साथ ही राज्य स्तर पर छत्तीसगढ़ राज्य के 48 शिक्षकों का भी राज्य नवाचारी शिक्षा रत्न के लिए चयन हुआ है। उन्होंने कहा है कि सभी चयनित शिक्षकों को डाक द्वारा अवार्ड भेजे जा रहे हैं।
टिहरी जिले के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार के प्रवक्ता अर्थशास्त्र विषय के पद पर कार्यरत सुशील डोभाल को शिक्षा के साथ ही सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए राष्ट्रीय नवाचारी शिक्षा रत्न 2023 के लिए चयनित होने पर विद्यालय शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर सिंह बिष्ट, टिहरी के मुख्य शिक्षा अधिकारी एसपी सेमवाल, शिक्षा अधिकारी सुभाष कुमार भट्ट और सत्येंद्र सिंह चौहान,  सहित राजकीय शिक्षक संघ के पदाधिकारियों, अनेक शिक्षकों और विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके कार्यों की सराहना करती हुई उन्हें बधाई है। अमर उजाला सहित अनेक समाचार पत्र पत्रिकाओं और न्यूज पोर्टल्स ने इस खबर को प्रमुख ता से प्रकाशित किया है। इससे पूर्व उन्हें पंडित धर्म प्रकाश शर्मा मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट पुष्कर राजस्थान द्वारा टीचिंग एक्सीलेंस अवॉर्ड 2022 सहित कई सम्मान पत्र और प्रशस्ति पत्र मिल चुके हैं।






Comments

  1. बहुत बहुत बधाई व शुभकामनाएं भाई,

    ReplyDelete
  2. Very nice
    Congratulations sir

    ReplyDelete

Post a Comment

पोस्ट पर अपने उपयोगी विचार और सुझाव यहाँ कमेंट करें।

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।