Principal direct recruitment: प्रधानाचार्य सीधी भर्ती के विरोध में अब 9 सितंबर को निदेशालय में होगा धरना प्रदर्शन, सीधी भर्ती निरस्त होने और शतप्रतिशत पदों पर पदोन्नति से कम नहीं होगा समझौता, मंडलीय मंत्री हेमंत पैन्यूली

Himwant Educational News: 
प्रधानाचार्य सीधी भर्ती को निरस्त करवाने की मांग को लेकर विगत 6 सितंबर की ऐतिहासिक विरोध के बाद अब 9 सितंबर को निदेशालय में मंडलीय और प्रांतीय कार्यकारिणी के निर्वाचित और नामित सदस्य धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध व्यक्त करेंगे। राजकीय शिक्षक संघ के मंडलीय अध्यक्ष श्याम सिंह सरियाल और मंत्री हेमंत पैन्यूली ने सभी निर्वाचित और नामित पदाधिकारियो को 9 सितंबर को निदेशालय में आयोजित धरना कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। 
    राजकीय शिक्षक संघ के मंडलीय मंत्री हेमंत पैन्यूली ने कहा है कि प्रधानाचार्य सीधी भर्ती को निरस्त करवाने से इतर कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा है कि कुछ लोग इस मुद्दे पर सोशल मीडिया में भ्रम फैलाकर शिक्षकों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं, जबकि शिक्षक संघ सीधी भर्ती को निरस्त करवाकर शतप्रतिशत पदों पर पदोन्नति की मांग पर अडिग है। उन्होंने कहा है की शिक्षकों के एक दिवसीय ऐतिहासिक धरना प्रदर्शन ने सरकार, शासन व विभाग को हरकत में ला दिया और शिक्षकों ने सरकार शासन और विभाग को अपनी ताकत और एकता का एहसास भी करा दिया है।
     उन्होंने कहा है कि कुछ लोग यह भ्रम फैला रहे हैं कि प्रधानाचार्य सीधी भर्ती में 5400 प्राप्त एल0टी0 वालों के लिए नियमावली में संशोधन हो रहा है। जबकि यह केवल एक अफवाह है संगठन की एक ही मांग है कि सीधी भर्ती को निरस्त किया जाए, इससे कम किसी बात पर समझौता नहीं किया जाएगा।
  उल्लेखनीय है कि प्रधानाचार्य पदों पर सीधी भर्ती को लेकर राजकीय शिक्षक संघ आरंभ से ही विरोध कर रहा है। 6 सितंबर के विरोध प्रदर्शन की सफलता के बाद अब 9 सितंबर 2024 को निदेशालय में धरना प्रदर्शन का है जिसमें सभी नामित व निर्वाचित प्रांत और मंडल के पदाधिकारी सम्मिलित होंगे। मंडलीय कार्यकारिणी ने सभी निर्वाचित और नामित पदाधिकारियो को धरना प्रदर्शन में निदेशालय पहुंचने का आवाहन किया है। उधर मंडलीय कर्यकारिणी के पदाधिकारियो ने प्रांतीय मंत्री रमेश पैन्यूली के छोटे भाई के आकस्मिक निधन पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

Comments

Popular posts from this blog

School prayer: स्कूल के लिए 20 प्रसिद्ध प्रार्थना, जो बना देंगी विद्यार्थियों का जीवन सफल

Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi जनवरी में करेंगे परीक्षा पे चर्चा, आप भी हो सकते हैं शामिल, यहां करना होगा PPC 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

NEP 2020: FLN क्या है और इसके क्या उद्देश्य हैं? यहां पढ़ें।